Rabu, 21 Mei 2014

cara menurunkan kadar kolesterol tinggi

कोलेस्ट्रॉल दैनिक खपत भोजन से उत्पन्न होते हैं जो आपके शरीर की कोशिकाओं के लिए ऊर्जा प्रदान करता है कि एक वसायुक्त पदार्थ है . यह उचित स्तर के भीतर अभी भी है कोलेस्ट्रॉल शरीर के लिए आवश्यक है , लेकिन बहुत ज्यादा कोलेस्ट्रॉल वास्तव में इस तरह के हृदय रोग , स्ट्रोक और अन्य लोगों के रूप में हृदय से जुड़े रोगों की एक किस्म पैदा कर सकता है . इसलिए, यदि आप स्वास्थ्य मेरे ऊपर से उद्धृत है कि सात सुझावों के साथ , स्वस्थ रहने के कोलेस्ट्रॉल के स्तर को देखने में मदद करने के लिए इस प्रकार है:

1 . धूम्रपान छोड़ने
धूम्रपान को रोकने के लिए अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में एक महत्वपूर्ण तरीका है . सिगरेट में सामग्री धमनी अस्तर में परिणाम कर सकते हैं , या अन्तःचूचुक क्षतिग्रस्त हो रही है . धमनियों में सिगरेट के धुएं में निहित carcinogens और कार्बन मोनो ऑक्साइड , इस प्रकार रक्त में कोलेस्ट्रॉल के उच्च स्तर के लिए अग्रणी बरामदगी के लिए अतिसंवेदनशील हो जाते हैं.

धूम्रपान भी कोलेस्ट्रॉल के स्तर लिपोप्रोटीन (एचडीएल ) या अच्छे कोलेस्ट्रॉल को कम , और एक ही समय उठाना कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम घनत्व लेपोप्रोटीन (एलडीएल ) या खराब कोलेस्ट्रॉल पर . सकते हैं इसके अलावा , धूम्रपान करने वालों को भी उनके जीवन की समग्र गुणवत्ता को प्रभावित कर सकते हैं कि दिल की धड़कन अनुभव कर सकते हैं . आप धूम्रपान करते थे , तो अब बुरी आदतों को रोकने के .

2 . ज्यादा व्यायाम
खेल उच्च कोलेस्ट्रॉल स्तर है , जो उन लोगों के लिए सबसे अच्छा इलाज है . विशेषज्ञों प्रति दिन 40 से 60 मिनट के लिए व्यायाम खराब कोलेस्ट्रॉल के बारे में 5-10 प्रतिशत कम और 3-6 प्रतिशत तक अच्छा कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाने में मदद मिलेगी , कहा . कि अंत करने के लिए, सबसे महत्वपूर्ण अभ्यास की तीव्रता प्रत्येक दिन जो कुछ भी आप कर व्यायाम के प्रकार कोई फर्क नहीं है cara menurunkan kadar kolesterol tinggi.

स्वस्थ भोजन की 3 . खपत
कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए , सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने भोजन का सेवन रखे हुए है . संतृप्त वसा और ट्रांस वसा है कि खाद्य पदार्थों में कमी. तुम भी फैटी मांस , अंडे , तले हुए खाद्य पदार्थ , पूरे डेयरी उत्पादों और तला हुआ भोजन की खपत को कम करने की जरूरत है . संतृप्त और ट्रांस वसा एलडीएल (खराब कोलेस्ट्रॉल ) को बढ़ा सकते हैं , क्योंकि यह है . संतृप्त वसा की सिफारिश की दैनिक खपत 20 ग्राम या उससे कम है , तो संतृप्त है कि खाद्य पदार्थों या उच्च ट्रांस वसा के स्तर से सावधान रहना है और आप की सिफारिश की दैनिक स्तर से नीचे रहने के लिए सुनिश्चित करें.

4 . मादक पेय पदार्थों से बचें
शराब की खपत सामान्य रूप से महिलाओं के लिए प्रति दिन पुरुषों और एक पीने के लिए प्रति दिन 1-2 पेय से बना है. आप इस राशि से अधिक है, हालांकि, संभावना वसा की दुकान शरीर बढ़ जाती है. भी कमर ( बियर पेट ) को चौड़ा है और इस तरह परोक्ष रूप से कोलेस्ट्रॉल के स्तर में सुधार होगा.

5 . खो वजन
आप मोटे या अधिक वजन शरीर हैं , तो वजन कम करने की कोशिश करें. हर दिन अभ्यास शुरू , अतिरिक्त गतिविधियों के हर प्रकार अच्छी तरह से काम करेगा . के साथ शुरू करने के लिए, घूमना, भार प्रशिक्षण , एरोबिक्स , साइकिल चलाना और यह खराब कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करते हुए अच्छे कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में मदद मिलेगी क्योंकि व्यायाम के रूप में प्रकाश गतिविधियों .

मोटापा , इंसुलिन प्रतिरोध के रूप में जाना जाता है के लिए शरीर को ठीक से इंसुलिन का उपयोग नहीं कर सकते हैं , जिसमें एक की हालत पैदा कर सकते हैं . अग्न्याशय का , इंसुलिन रक्त में और फिर ऊर्जा में ग्लूकोज धर्मान्तरित . इंसुलिन प्रतिरोध मधुमेह और शरीर में उच्च कोलेस्ट्रॉल के स्तर के लिए नेतृत्व कर सकते हैं .

6 . भोजन पालक
एक नियमित आधार पर पालक की खपत भी आपके कोलेस्ट्रॉल स्तर कम हो जाएगा . पालक कैंसर , हृदय रोग और ऑस्टियोपोरोसिस से रखने कि लगभग 13 flavonoid यौगिकों शामिल हैं. इस lutein युक्त खाद्य पदार्थ हर दिन की खपत 1 /2 कप कोलेस्ट्रॉल की अधिक मात्रा की वजह से दिल का दौरा पड़ने से रख सकते हैं .

मछली की 7 . खपत
मछली एक प्रोटीन युक्त पोषक तत्वों की मदद से हृदय रोग , स्ट्रोक और उच्च कोलेस्ट्रॉल के स्तर से शरीर रखने में मदद करता है जो ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है , के बहुत सारे हैं . चिकित्सा विशेषज्ञों के मुताबिक , समुद्री भोजन में अमीर आहार , विशेष रूप से मछली , अच्छा कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है . ओमेगा -3 खाद्य पदार्थों के अन्य स्रोतों सोया , कैनोला , अलसी , अखरोट और मछली के तेल शामिल हैं .

Tidak ada komentar:

Posting Komentar